फैक्ट चेक: शिरडी दर्शन करने गए शाहरुख खान की पुरानी वीडियो राम मंदिर के नाम पर वायरल, जानिए इसकी सच्चाई

शिरडी दर्शन करने गए शाहरुख खान की पुरानी वीडियो राम मंदिर के नाम पर वायरल, जानिए इसकी सच्चाई
  • शिरडी दर्शन करने गए थे शाहरुख खान
  • राम मंदिर के नाम पर वीडियो वायरल
  • यहां जानिए इस वायरल दावे की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। करीब एक महीने पहले 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि का उद्घाटन किया गया था। राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं थी। हालांकि, इस समारोह में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख नहीं पहुंचे थे। इस बीच अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में शाहरुख खान और उनकी बेटी सुहाना खान आरती करते दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि शाहरुख खान रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे हैं।

क्या हो रहा है वायरल?

दरअसल, Bollywood Short Mirchi नाम के एक फेसबुक यूजर ने 16 फरवरी को यह वीडियो शेयर किया था। यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "एसआरके शाहरुख खान राम मंदिर अयोध्या रामजी पूजा #बॉलीवुड #शाहरुखखान।" इस यूजर के पोस्ट को सच मानकर अन्य लोग भी अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वीडियो को शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि शाहरुख खान रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या गए हैं। लेकिन हमारी जांच में यह दावा बिल्कुल फेक साबित हुआ है।

कैसे पता चली सच्चाई?

इस वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इससे जुड़े कीवर्ड्स सर्च किया। लेकिन किसी भी वेबसाइट पर हमें कोई ऐसी खबर नहीं मिली। जिससे यह साबित हो सकते कि शाहरुख खान अयोध्या गए थे। हालांकि, इसी वीडियो से जुड़ी अन्य कई खबरें हमें मिली। जिनमें यह बताया गया था कि अपनी फिल्म डंकी की रिलीज से पहले शाहरुख खान अपनी बेटी सुहाना खान के साथ शिरडी साईं बाबा मंदिर में पूजा करने पहुंचे। इसके बाद हमें यही वीडियो इकोनॉमिक टाइम्स के यूट्यूब चैनल पर भी मिली। जिसे दो महीने पहले 14 दिसंबर को अपलोड किया गया था। इससे साफ हो गया कि यह वीडियो अयोध्या का नहीं बल्कि शिरडी का है।

Created On :   24 Feb 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story